डे-स्पेशल

Happy Birthday : बहुमुखी प्रतिभा के धनी है अभिनेता कमल हासन

मुम्बई। अपने चार दशक लंबे सिने कैरियर में कमल हासन ने कई सुपरहिट फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता लेकिन शुरुआती दौर में उन्हें वह दिन भी देखना पड़ा था जब एक फिल्म निर्देशक ने उनसे यहां तक कह दिया कि उनमें अभिनय क्षमता ही नहीं है। कमल हासन का जन्म 07 नवंबर 1954 को तमिलनाडु के परमक..

Read More »

Happy B’day Chiku : इस रफ्तार से चला बल्ला, आज 28 का हुआ यह क्रिकेट का लल्ला

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली आज 28 बरस के हो गए। उनका जन्म पांच नवंबर 1988 में दिल्ली में हुआ था। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से काफी कम समय में किक्रेट जगत का सबसे लोकप्रिय चेहरा बन चुका है। यह भी पढ़े :एशियन महिला चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी : चीन से हार के बाद फिर से ..

Read More »

आज का इतिहास

नई दिल्ली। भारत और विश्व के इतिहास में 05 नवम्बर की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं- 1556- पानीपत के दूसरे युद्ध में मुगल शासक अकबर ने हेमू को हराया। 1630- स्पेन और इंग्लैंड के बीच शांति समझौते पर हस्ताक्षर। 1639- मैसाच्युसेट्स में पहले डाकघर की स्थापना। 1678- जर्मनी की विशेष सेना ब्रैंडनबर्गर्स ने ..

Read More »

Happy Birthday : तब्बू की अदाओं के साथ दमदार अभिनय का भी कायल है सिनेमा

बॉलीवुड की दमदार अभिनेत्रियों में शुमार तब्बू आज अपना जन्मदिन मना रही है। तब्बू का जन्म 4 नवम्बर 1971 को हैदराबाद में हुआ था। उनका पूरा नाम 'तबस्सुम फातिमा हाशमी' है। तब्बू ने साल 1980 में आई फिल्म 'बाजार' में एक छोटा सा रोल किया था और उसके बाद साल महज 14 साल की उम्र में तब्बू ने..

Read More »

death anniversary : खलनायकी को नया आयाम दिया प्रेम नाथ ने

मुंबई। बॉलीवुड में प्रेम नाथ को एक ऐसे अभिनेता के तौर पर याद किया जाता है जिन्होंने नायक के रूप में फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने के बावजूद खलनायकी को नया आयाम देकर दर्शकों के दिलों पर अपनी अमिट छाप छोड़ी। Birthday special : पृथ्वीराज कपूर के निभाये गए किरदार मिसाल बन गए पचास के दशक में प्रेम नाथ ने..

Read More »

Birthday special : पृथ्वीराज कपूर के निभाये गए किरदार मिसाल बन गए

नई दिल्ली। हिंदी फिल्म जगत में पृथ्वीराज कपूर ने अभिनय को एक नया आयाम दिया है। उनके निभाई किरदार फिल्म जगत में मिसाल है। साल 1960 में बनी फिल्म 'मुगल-ए-आजम' में बादशाह अकबर का किरदार पृथ्वीराज कपूर अमर कर दिया। 3 नवंबर 1906 पंजाब के लायलपुर में एक जमींदार परिवार में जन्मे पृथ्वीराज कपूर को..

Read More »

Birthday special : ईशा देओल को मां से मिली अभिनेत्री बनने की प्रेरणा

मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ईशा देओल आज 35 वर्ष की हो गयीं।02 नवंबर 1981 में मुंबई में जन्मी ईशा देओल को अभिनय की कलाविरासत में मिली। उनके पिता धर्मेन्द्र अभिनेता जबकि मां हेमा मालिनीजानी मानी फिल्म अभिनेत्री थीं। घर में फिल्मी माहौल रहने के कारणईशा अक्सर अपनी मां के साथ शूटिंग देखने जाया करती..

Read More »

51 बरस के हुए किंग खान, जाने उनसे जुडी ये दिलचस्प बातें –

नईदिल्ली। 'बादशाह खान' , 'किंग ऑफ बालीवुड' , 'किंग खान' , 'रोमांस किंग' जैसे तमाम नामों से पहचाने जाने वाले शाहरूख खान आज 51 साल के हो गए। आइये जानते है शाहरूख खान से जुडी ये कुछ दिलचस्प बातें.... - दो दशक से भी अधिक समय से दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे शाह..

Read More »

हैप्पी बर्थडे वीवीएस लक्ष्मण

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण मंगलवार (एक नवंबर) को 42 साल के हो गए। 1974 में हैदराबाद में जन्मे लक्ष्मण को सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर और गुंडप्पा विश्वनाथ जैसे सर्वकालिक महान भारतीय टेस्ट क्रिकेटरों में गिना जाता है। जैसे कि इस खिलाड़ी का नाम लिया जाता है औ..

Read More »

भारतीय और विश्व के इतिहास में 02 नवम्बर की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं- 

नई दिल्ली। भारतीय और विश्व के इतिहास में 02 नवम्बर की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं- 1534- सिखों के चौथे गुरु रामदास का जन्म। 1774- अंग्रेज अधिकारी कमांडर इन चीफ ऑफ ब्रिटिश इंड़यिा राबर्ट क्लाइव ने इंग्लैंड में आत्महत्या की। 1833- समाज सुधारक और होम्योपैथ को बढ़ावा देने वाले महेंद्रलाल सरकार का जन्..

Read More »