ऑटो

पांच प्रतिशत गिरी बजाज ऑटो की बिक्री

नई दिल्ली। दुपहिया और वाणिज्यिक वाहन बनाने वाली कंपनी बजाज ऑटो की अगस्त में कुल बिक्री पांच प्रतिशत गिरकर 3,25,347 इकाई रही जो पिछले साल इसी महीने में 3,41,965 वाहन थी। बंबई शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि इस अवधि में उसकी मोटरसाइकिलों की बिक्री में चार प्रतिशत की गिरावट आई और 2,79,91..

Read More »

डिविलियर्स की आत्मकथा को लेकर भारत में काफी उत्सुकता

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कप्तान एबी डिविलियर्स अपनी आत्मकथा को लेकर लांच से पहले ही भारत में मिल रही प्रतिक्रिया से काफी खुश हैं। US open : सेरेना..मरे तीसरे दौर में पहुंचे यहां कल रात दक्षिण अफ्रीका में किताब के लांच के मौके पर उन्होंने कहा कि भारत में हर बार खेलने पर मिलने वाली..

Read More »

अगस्त में मारुति समेत सभी कंपनियों की कारों की ब्रिक्री में वृध्दि

नई दिल्ली। ऑटो सेक्टर में इन दिनों त्यौहारी सीजन का लाभ कंपनियों पर देखनें को मिल रहा है। अग्सत महिनें में वाहन निर्माता कंपनियों की कार बिक्री में इजाफा हुआ है। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी की बिक्री में लगभग 12.3 फीसदी की वृध्दि दर्ज की गई है। जीप के तीन नए मॉडल लांच अगस्त महिनें में..

Read More »

इग्निशन सिस्टम में खराबी के चलते वापस मंगाई 22,000 शेवरले क्रूज

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी जनरल मोटर्स इंडिया ने 2009-11 के बीच उत्पादित की गई शेवरले क्रूज को कंपनी नें वापस मंगवा लिया है। सभी कारों के इग्रिशन सिस्टम में खराबी के चलते कंपनी नें सिस्टम को बदलनें का फैसला लिया है। कंपनी द्रारा इन्हें बदलनें के लिए उपभोक्ताओं से किसी भी तरह का पैसा नहीं लिया जाए..

Read More »

ऑटोमेशन का विरोध न करें, इससे अधिक नौकरियां पैदा होंगी : आदि गोदरेज 

हैदराबाद। प्रमुख उद्योगपति आदि गोदरेज ने आटोमेशन, कृत्रिम इंटेलिजेंस तथा रोबोटिक्स का प्रभाव बढऩे के साथ नौकरियों में कटौती की चिंता को खारिज करते हुए जोर दिया कि इन कारकों से उत्पादकता बढ़ेगी। इसके साथ ही उन्होंने बदलाव की बयार का विरोध करने के प्रति भी आगाह किया। पहले चार माह में 3.93 लाख करोड़ रू..

Read More »

मारुति ने पेश की सुपर कैरी एलसीवी, कीमत 4.03 लाख रुपए

अहमदाबाद, देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारति सुजुकी इंडिया ने आज अपना पहला हल्का वाणिज्यिक वाहन एलसीवी सुपर कैरी पेश किया। इसकी कीमत 4.03 लाख रुपए अहमदाबाद में एक्स-शोरूम कीमत है। उच्चतम न्यायालय का वेदांता समूह को कर्नाटक से लौह अयस्क निर्यात की अनुमति से इनकार इसमें 793 सीसी क्षमता के डीजल इंजन लग..

Read More »

मारुति की बिक्री 12 प्रतिशत बढ़ी

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड की घरेलू बिक्री उपयोगी वाहनों की जोरदार बिक्री के दम पर अगस्त में 12.3 प्रतिशत बढ़कर 1,19,931 पर पहुँच गई। पिछले साल अगस्त में यह 1,06,781 इकाई रही थी। होंडा मोटरसाइकिल को त्यौहारी मौसम में 20 प्रतिशत बिक्री वृद्धि की उम्मी..

Read More »

पीएसीएल नीलामी सेबी को 30 लग्जरी कारों के खरीदार मिले

नई दिल्ली। बाजार नियामक सेबी को संकटग्रस्त कंपनी पीएसीएल की 30 लग्जरी कारों के लिए खरीदरार मिल गए हैं। इन कारों में बीएमडब्ल्यू, आडी, पोर्श व राल्स रायस जैसी कंपनियां शामिल हैं। होंडा मोटरसाइकिल को त्यौहारी मौसम में 20 प्रतिशत बिक्री वृद्धि की उम्मीद उल्लेखनीय है कि सेबी पीएसीएल की कुर्क संपत्तियो..

Read More »

एनजीओ, कार्यकर्ताओं से नीतियां नहीं चलाई जा सकतीं : टाटा मोटर्स

नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल क्षेत्र में नीतिगत बदलावों पर टाटा मोटर्स ने बड़ी चिंता जताई है। टाटा मोटर्स ने कहा कि इन्हें गैर सरकारी संगठनों एनजीओ और कार्यकर्ताओं एक्टिविस्ट के एक समूह द्वारा नहीं चलाया जा सकता। होंडा मोटरसाइकिल को त्यौहारी मौसम में 20 प्रतिशत बिक्री वृद्धि की उम्मीद कंपनी ने कहा कि नीति..

Read More »

2020 तक टोयोटा भारत में नहीं करेगी नया वाहन लॉन्च

नई दिल्ली। जापान की कार निर्माता कंपनी टोयोटा नें 2020 तक भारत में कोई नया माडल पेश नही करनें की संभावना जताई है। बल्कि वह अपने मौजूदा वाहनों से ही काम चलाएगी। उल्लेखनीय है कि 2020 में नये उत्सर्जन नियम प्रभावी होने हैं। कंपनी भारत में किर्लोस्कर समूह के साथ संयुक्त उद्यम के जरिए कारोबार करती है। क..

Read More »